JEE, NEET पर शिक्षा मंत्री पोखरियाल निशंक; माता-पिता और छात्रों का दबाव

JEE, NEET Exams की ताज़ा समाचार, क्या इस साल परीक्षाएं होंगी Postponed?

Pokhriyal Nishank
Honourable Education Minister Pokhriyal Nishank - HINDI.INDIALIVEDAILY.COM

नई दिल्ली: JEE, NEET परीक्षा की ताजा समाचार: भारत सरकार के शिक्षा मंत्री ने “माता-पिता और छात्रों के लगातार दबाव” के परिणामस्वरूप कोरोनोवायरस महामारी के बीच जेईई और एनईईटी जैसे अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षाओं पर केंद्र सरकार के कदम का बचाव किया है।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) और मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) सितंबर में आयोजित होने वाली है, जैसा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा आदेश दिया गया है।

Sponsored

जरूर पड़े, NEET, JEE-Main परीक्षा होगी Supreme Court के राय के अनुसार; #INDIAunitedtoPostponeJEE_NEET

सरकारी प्रसारक डीडी न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में, श्री निशंक ने कहा कि 80 प्रतिशत छात्र जो जेईई के लिए उपस्थित होंगे, उन्होंने पहले ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिए हैं।

हम अभिभावकों और छात्रों से लगातार दबाव में हैं, पूछ रहे हैं कि हम जेईई और एनईईटी की अनुमति क्यों नहीं दे रहे हैं। छात्र बहुत चिंतित थे। उनके मन में यह विचार चल रहा था कि वे कब तक पढ़ाई करते रहेंगे? ”शिक्षा मंत्री ने डीडी न्यूज़ को बताया।

“8.58 लाख छात्रों ने जेईई के लिए पंजीकरण कराया है, जिनमें से 7.25 लाख उम्मीदवारों ने अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड किए हैं … हम छात्रों के साथ हैं। उनकी सुरक्षा सबसे पहले आती है, फिर उनकी शिक्षा,” श्री निशंक ने कहा।

जोखिम कोरोनोवायरस संक्रमण को कम करने के लिए, जेईई और एनईईटी के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को मास्क और हाथ के दस्ताने पहनना होगा और परीक्षा केंद्र में पानी की एक निजी बोतल और हैंड सेनिटाइजर ले जाना होगा। उन्हें यथासंभव सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

Continue Reading on JEE Main Exam Updates, JEE Main Result Updates, NEET Exam Updates, Postpone JEE NEET


📣 अब सारे ताजा खबरो की जानकारी सबसे पहले Facebook पे पाने के लिए इंहा पर क्लिक करके हमें (@IndiaLiveHindi) Facebook पे Like और Follow करे।

Advertisement