PUBG Banned in India; ये रही पूरी खबर PUBG Ban के उपर

PUBG Ban Latest News and Updates. Reliance JioG Launches Announced after PUBG Banned.

PUBG Mobile
PUBG Mobile Game Latest Updates - HINDI.INDIALIVEDAILY.COM

TechDesk360 Hindi: PUBG भारत में प्रतिबंधित नवीनतम समाचार और अपडेट: भारत सरकार द्वारा आज 118 से अधिक ऐप अवरुद्ध किए गए हैं, जिनमें से एक प्रसिद्ध लड़ाई रॉयल गेम, PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट शामिल है। यह लद्दाख में चीन के उकसावे पर ताजा तनाव के बीच सरकार ने किया है। यह कदम भारत की संप्रभुता और अखंडता, रक्षा और सुरक्षा के हित में था, सरकार ने एक बयान में कहा।

भारत में लगभग 33 मिलियन सक्रिय PUBG प्लेयर्स हैं जिनमें प्रसिद्ध बड़े YouTubers जैसे CarryMinati, Dynamo Gaming और अन्य शामिल हैं। लगभग 13 मिलियन उपयोगकर्ता दैनिक आधार पर PUBG खेलते हैं।

Sponsored

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अनुसार, मोबाइल गेम को अन्य ऐप के साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69 ए के तहत इस आधार पर प्रतिबंधित कर दिया गया है कि “वे उन गतिविधियों में लगे हुए हैं जो भारत की संप्रभुता और अखंडता के लिए पूर्वाग्रहपूर्ण हैं, रक्षा भारत की, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था ”।

बयान में कहा गया है, “यह निर्णय भारतीय साइबरस्पेस की सुरक्षा, सुरक्षा और संप्रभुता सुनिश्चित करने के लिए एक लक्षित कदम है।” इस कदम ने कहा कि यह भारतीय मोबाइल और इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के करोड़ों के हितों की रक्षा करेगा।

मंत्रालय ने कहा कि उसे भारत के बाहर सर्वरों के लिए उपयोगकर्ता डेटा चोरी और चोरी करने के लिए एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर कुछ मोबाइल एप्लिकेशन के दुरुपयोग के बारे में कई शिकायतें मिली थीं।

“इन आंकड़ों का संकलन, भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा के लिए शत्रुतापूर्ण तत्वों द्वारा खनन और इसकी रूपरेखा, जो अंततः भारत की संप्रभुता और अखंडता पर थोपता है, बहुत गहरी और तत्काल चिंता का विषय है जिसे आपातकालीन उपायों की आवश्यकता है,” उन्होंने कहा। बयान।

सरकार ने कहा कि गृह मंत्रालय के साइबर अपराध केंद्र ने भी इन “दुर्भावनापूर्ण ऐप्स” को रोकने की सिफारिश की थी।

संसद और बाहर के विभिन्न जनप्रतिनिधियों द्वारा इस बयान को द्विदलीय चिंताओं का हवाला दिया गया। इसमें कहा गया है कि ऐप्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए सार्वजनिक स्थान पर एक मजबूत कोरस था “जो भारत की संप्रभुता और साथ ही हमारे नागरिकों की गोपनीयता को नुकसान पहुंचाता है”।


📣 अब सारे ताजा खबरो की जानकारी सबसे पहले Facebook पे पाने के लिए इंहा पर क्लिक करके हमें (@IndiaLiveHindi) Facebook पे Like और Follow करे।

Advertisement